Saturday 25 November 2017

सही प्रवृत्ति लाइनों विदेशी मुद्रा आकर्षित


ड्रॉइंग कोच ट्रेन्डलाइंस अगस्त 2007 में शामिल हुए स्थिति: हालात को हराकर 3,141 पोस्ट कई लोगों ने मुझसे पूछा है कि कैसे पिछले साल के दौरान एक ट्रेंडलाइन खींचना है, साथ ही इस तरह की एक प्रसिद्ध घटना जैसे ट्रेंडलाइनों के बारे में उचित जानकारी की कमी के बारे में उनकी चिंता साझा कर रही है। इसलिए मैंने सही पहचान पर मुख्य फ़ोकस के साथ इस कैसे-थ्रेड में नियमों का एक समूह साझा करने का निर्णय लिया। मानदंड amp पहचान किसी भी प्रवृत्ति को अपने चार्ट पर कम से कम 3 चरम बिंदुओं को दूसरी तरफ बिना किसी छेद के बिना, 1 पीआईपी के जरिए भी खींचा जाना चाहिए। यह सभी समय-फ्रेम के लिए चला जाता है, लेकिन उच्च समय-सीमा पर एक बड़ा अनुवर्ती अपेक्षा करता है ध्यान दें कि कई वर्षों तक एक प्रवृत्ति की अवधि समाप्त हो जाती है, आम तौर पर एक प्रवृत्ति उलटा होता है (देखें ऑडडस चार्ट)। कार्रवाई की योजना एक ट्रेंडलाइन से लाभ उठाने के दो तरीके हैं: 1. या तो ट्रेंडलाइन के आगे 5 पिप्स खरीदकर समर्थकता के रूप में अभिनय करना। केवल तभी वैध है जब कीमत ट्रेंडलाइन की ओर आगे स्पर्श के लिए बढ़ रही है। 2. एक ब्रेक-आउट की आशंका ट्रेंडलाइन में अब चार छूए गए हैं और कीमत पांचवीं टच के लिए बढ़ रही है, जो ज्यादातर मामलों में ब्रेक-आउट की ओर जाता है एक ब्रेक-आउट तब होता है जब कीमत एक ट्रिपलाइन टूटी हुई है, यहां तक ​​कि एक पीआईपी भी। बंद करो नुकसान हमेशा दैनिक सीमा के बाहर रखा जाना चाहिए। यदि कीमत 40 पिप्स से अधिक दूर है, तो मैं व्यापक स्टॉप लॉस के कारण पूरे परिदृश्य को छोड़ देता हूं। सावधानी के नोट एक आदर्श ट्रेंडलाइन सेटअप बहुत दुर्लभ है इसलिए ऐसा नहीं लगता है कि यह एक दिन में एक बार होने वाला है। आप यह भी पाएंगे कि यह केवल एक सिंगल सिंगल लाइन पर रिलेिंग करने वाले व्यापार-योजना के संचालन के बाद यह सही करने के लिए कुछ अभ्यास लेता है बल्कि जटिल है। यह कोई पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती नहीं है और आपको समय-समय पर झूठे तोड़ने की उम्मीद करनी चाहिए। यदि उचित धन-प्रबंधन का उपयोग किया जाता है तो यह एक व्यापारी के लिए समस्याग्रस्त नहीं होना चाहिए। अटैचमेंट इमेजस (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) दो बार मापन करें, एक बार में कटौती करें अक्टूबर 2018 में शामिल करें स्थिति: भावनाएं फ़्रीक 33 पोस्ट आपको नहीं लगता कि 3 अंक बहुत ही रूढ़िवादी हैं, मैं एक वैध प्रवृत्ति के रूप में 2 अंकों को देखने और तीसरे बिंदु को बिसेल के अवसर के रूप में देखता हूं। अगर तीसरे बिंदु टूट जाता है, तो मैं इसे बिल्कुल मान्य नहीं मानता हूं। कृपया अपना ज्ञान साझा करना जारी रखें। अगस्त 2007 में शामिल हुए स्थिति: बाधाओं को दूर करना 3,141 डाक आप सोचते हैं कि 3 अंक यह बहुत ही रूढ़िवादी बनाते हैं, मैं एक वैध प्रवृत्ति के रूप में 2 अंक और तीसरे बिंदु को देखने के लिए एक अवसर के रूप में देखता हूं। अगर तीसरे बिंदु टूट जाता है, तो मैं इसे बिल्कुल मान्य नहीं मानता हूं। कृपया अपना ज्ञान साझा करना जारी रखें। मुझे खुशी है कि विदेशी मुद्रा व्यापार यह आसान नहीं है, सिर्फ तीसरे दृष्टिकोण पर 2 अंक और बुसेेल के बीच एक रेखा की साजिश रचने के लिए :) मैं और उदाहरण प्रदान करेगा जैसा कि वे सामने आते हैं। दो बार उपाय करें, एक बार हीह अदियाज़ काट दो .. मैं दूसरा तीसरे (पीआईपी) पर एक अच्छी प्रवृत्ति और प्रवेश बिंदु के लिए दो छूटे पर्याप्त हैं, जिसमें संगम के कुछ अतिरिक्त बिंदुओं को भी शामिल करना चाहिए, अर्थात् दौर संख्याएं, फ़िब्स, समर्थन प्रतिरोध या इसके उलट, इत्यादि। क्रॉस और दो ट्रेंडलाइन का परीक्षण तीसरे बिंदु पर बहुत अच्छी तरह से काम करता है अनुलेख मुझे भी एहर्क्स दृष्टिकोण पसंद है वह एक बहुत अच्छा स्टाइललाइन व्यापारी है खुशी है कि आप यह धागा शुरू कर चुके हैं, यह देखने के लिए इंतजार करें कि आपके पास रत्न क्या हैं। मुझे याद है जब उन दिनों के बारे में सोचा था कि 2 छूने से एक ट्रेंडलाइन बनायी जाती है, उन दिनों अब तक इतनी दूर लगती हैं और उन लोगों के लिए जो कुछ नहीं जानते हैं, ये सोचने के लिए कुछ कलीसिया है: आप अंतरिक्ष में किसी भी 2 अंक में शामिल हो सकते हैं और एक ट्रेंडलाइन बना सकते हैं। तो आपकी ट्रेंडलाइन तकनीकी रूप से महत्वपूर्ण है कुछ रत्नों को दिखाया जाएगा लेकिन उन लोगों की आवृत्ति (वितरण) सौभाग्य से अब तक एक-दूसरे से अलग हो गई है कि यह अवधारणा दो बार मुख्यधारा के उपाय को कभी भी आकर्षित नहीं करेगा, एक बार में अक्तूबर 2018 में शामिल हो जाएगा स्थिति: भावना फिक्र 33 पदों यहाँ। जब मैं ट्रेंडलाइंस खींचना करता हूं, तो मैं कनेक्ट करने के लिए दो प्वाइंट प्वाइंट (पीआईपी के लिए) देखता हूं। फिर मैं तीसरे स्पर्श की प्रतीक्षा करता हूं, अगर कीमत बाउंस हो जाती है, यह मेरे लिए एक वैध प्रवृत्ति बन जाती है, और मैं एक ट्रेड ओप की खोज करता हूं अगर यह टूट जाता है, तो यह मेरे लिए एक प्रवृत्ति नहीं है मुझे आमतौर पर 4 वें स्पर्श पर ब्रेकआउट की अपेक्षा होती है। मैं इस व्यक्ति को पढ़ना नहीं चाहता, कोज़ मैं अपने नियमों का पालन करता हूं और मैं केवल उसे एक सवाल पूछ रहा था, उसके परिप्रेक्ष्य को जानने के लिए। उन्होंने इसके बारे में व्यंग्यात्मक होने का फैसला किया। वैसे भी, कृपया यहां हर किसी का लाभ लेना जारी रखें। खुशी है कि आप यह धागा शुरू कर चुके हैं, यह देखने के लिए इंतजार करें कि आपके पास रत्न क्या हैं। मुझे याद है जब उन दिनों के बारे में सोचा था कि 2 छूने से एक ट्रेंडलाइन बनायी जाती है, उन दिनों अब तक इतनी दूर लगती हैं और उन लोगों के लिए जो कुछ नहीं जानते हैं, ये सोचने के लिए कुछ कलीसिया है: आप अंतरिक्ष में किसी भी 2 अंक में शामिल हो सकते हैं और एक ट्रेंडलाइन बना सकते हैं। तो आपकी ट्रेंडलाइन तकनीकी रूप से महत्वपूर्ण है quot मैं बेहतर इसे यहाँ स्पष्ट कर। जब मैं ट्रेंडलाइंस खींचना करता हूं, तो मैं कनेक्ट करने के लिए दो प्वाइंट प्वाइंट (पीआईपी के लिए) देखता हूं। फिर मैं तीसरे स्पर्श की प्रतीक्षा करता हूं, अगर कीमत बाउंस हो जाती है, यह मेरे लिए एक वैध प्रवृत्ति बन जाती है, और मैं एक ट्रेड ओप की खोज करता हूं अगर यह टूट जाता है, तो यह मेरे लिए एक प्रवृत्ति नहीं है मुझे आमतौर पर 4 वें स्पर्श पर ब्रेकआउट की अपेक्षा होती है। मैं इस व्यक्ति को पढ़ना नहीं चाहता, कोज़ मैं अपने नियमों का पालन करता हूं और मैं केवल उसे एक सवाल पूछ रहा था, उसके परिप्रेक्ष्य को जानने के लिए। उन्होंने इसके बारे में व्यंग्यात्मक होने का फैसला किया। वैसे भी, कृपया यहां हर किसी का लाभ लेना जारी रखें। मैं इतनी दूर नहीं कहूंगा कि मैं इस धागा में कुछ भी सिखा रहा हूं, इम ने बमुश्किल कुछ अनुभव अनुभव किया है। मैं अध्यापन कर रहा था, इस धागे में से कोई भी प्रतिभागी के पास कुछ नहीं कहना है, दूसरा, जब मैं टीए की बात करता हूं तो बहुत रूढ़िवादी होने की शुरूआत में, मैं दूसरों की बहुत चिंता नहीं करता हूं लेकिन विचार साझा करने में कुछ भी गलत नहीं है। इस धागा को शुरू करने के लिए धन्यवाद, दो बार उपाय करें। मैंने ऊपर दिए गए अपने जीबीपी 240 चार्ट को देखा और अपने चार्ट पर वापस आ गया, यह देखने के लिए कि मैं कैसे अपनी प्रवृत्ति की रेखा (मेरा मानना ​​है कि मुझे यह सही चार्ट पर नारंगी रेखा का उपयोग करने के लिए मिला है) में बनाया गया था। निर्मित करके, मेरा मतलब है कि मेरी प्रवृत्ति की रेखाएं कैप्चर करती थीं, चार्ट का विकास हो रहा था, इस बारे में उद्धृत की गई प्रवृत्ति कार्रवाई क्या थी। दिलचस्प कैसे समय के साथ ऑरेंज लाइन विकसित की है क्या आप अधिक वर्तमान क्रियाओं का रुझान करते हैं या लंबे समय रेखा के साथ रहने की कोशिश करते हैं, मुझे न बताएं कि जब नहीं, तो मुझे बताए जाने के लिए प्रवृत्ति लाइनों का उपयोग न करें। मुझे बहुत सघन टीएल पसंद नहीं है अपवाद बना रहे हैं यदि यह बड़ा टीएफ पर होता है और कम टीएफ पर समझ में आता है। परिभाषित करने के लिए यदि कोई प्रवृत्ति आ गई है, तो मैं सरल और मैकेनिकल उपकरण का उपयोग करता हूं, लेकिन चूंकि यह टीएल के बारे में एक धागा है I इसके बारे में अधिक विस्तार नहीं करेगा Igrok पर अपना धागा देखा है मेरा मानना ​​है कि आप वास्तव में मदद कर रहे हैं और मोती बाहर फेंक दें कृपया सम्मिलित करें - I सुन रहा है (पढ़ना) और बहुत दिलचस्पी है क्या आपके पास और अधिक उदाहरण हैं, जब आप 3 स्पर्श ट्रेंडलाइन को आकर्षित करते हैं तो आप एसएमपीआर को देखते हैं, एक व्यापार योजना तैयार करते समय कई अलग-अलग चीजों को देखता हूं I उन अवधारणाओं में से कई Igroks धागा में पाया जा सकता है। Forex रुझान लाइनों का उपयोग करने के लिए सरल और आसान समझ रहे हैं। चाहे आप एक शुरुआती या एक पेशेवर व्यापारी हो - आप हमेशा अपने चार्ट पर कुछ पंक्तियां आकर्षित करेंगे। आज अच्छी तरह से सीखें कि यह कैसे करना है। यह आज हमारा चार्ट होगा: क्या आप संभवतः संभव रुझान लाइनों को देख सकते हैं पहले से ही पता करें: रुझान रेखा नियम नियम 1। किसी भी प्रवृत्ति की रेखा को कम से कम 2 टॉप या 2 बोतलों से जोड़ना चाहिए। नियम 2. एक शीर्ष को स्विंग हाई कहा जाता है और इसमें न्यूनतम 5 मोमबत्तियां होती हैं: मध्य में - 1 मोमबत्ती प्रत्येक पक्ष पर उच्चतम कीमत वाला है - कम कीमतों के साथ 2 मोमबत्तियाँ नीचे एक स्विंग लो कहा जाता है इसमें 5 मोमबत्तियां भी शामिल हैं: 1 मध्य मोमबत्ती - इसकी प्रत्येक तरफ से सबसे कम एक 2 मोमबत्ती, जो कि कीमतें जो निम्नतम बिंदु से अधिक नहीं हैं इस नियम के नीचे आने वाले सभी टॉप और बॉटम को ढूंढें: यदि शीर्ष 2 उच्चतम मोमबत्तियों पर या नीचे 2 न्यूनतम मोमबत्तियों की कीमत में बराबर होती है, तो नियमों के मुताबिक हम आधिकारिक तौर पर उन्हें स्विंग हाई या स्विंग लो कहते हैं, लेकिन ये अभी भी समान रूप से सार्थक समर्थन प्रतिरोध स्तर, और इसलिए जब आवश्यक हो तो प्रवृत्ति लाइनों को आकर्षित करने के लिए उपयोग किया जाना चाहिए। अगर आपको सबसे ऊपर और नीचे से ढूंढने में सहायता चाहिए, तो फ्रेक्टल्स इंडिकेटर का उपयोग करें। जो आपके लिए हर एक शीर्ष और नीचे मिलेगा। नियम 3. अप्ट्रेन्ड प्रवृत्ति लाइनों की कीमत नीचे के नीचे (स्विंग लो) को जोड़कर कीमत के नीचे खींची गई है। डाउनट्रेन्ड प्रवृत्ति लाइनों को सबसे ऊपर (स्विंग हाई) को जोड़कर कीमत से ऊपर खींचा जाता है। नियम 4. बहुत अधिक प्रवृत्ति लाइनों को आकर्षित करने से बचें क्योंकि वे शायद ही कभी किसी भी उपयोग के होंगे। इसके अलावा, यदि ऐसी प्रवृत्ति की रेखा किसी भी कीमत की पट्टी को पार कर रही है, तो यह आकर्षित करने के लिए एक गलत प्रवृत्ति रेखा है। (सूचना है कि मोमबत्तियों के शरीर को पार करने की अनुमति नहीं है, जबकि छाया को पार करना स्वीकार्य है और, वास्तव में, कई उदाहरणों में पाया जाएगा)। नियम 5. अधिक शीर्ष और पैंदा जुड़े हुए हैं - मजबूत प्रवृत्ति लाइन बन जाती है। कुछ व्यापारी एक प्रवृत्ति रेखा को मान्य नहीं करते हैं, जब तक कि इसमें कम से कम 3 अंक जुड़े नहीं होते हैं। एक व्यापारी आमतौर पर पहले 2 अंकों के माध्यम से एक प्रवृत्ति रेखा खींचता है और जब रेखा 3 बिंदु पर परीक्षण की जाती है - यह या तो पुष्टि करता है (मान्य करता है) की प्रवृत्ति रेखा या टूट जाती है (अमान्य)। नियम 6. प्रमुख प्रवृत्ति लाइनों के अलावा, छोटी प्रवृत्ति लाइनें हो सकती हैं जब बाजार में तेजी लाने लगती है, तो एक प्रवृत्ति के कोण में वृद्धि होगी। ऐसे मामले में प्रमुख प्रवृत्ति लाइन मुख्य प्रवृत्ति रखती है, जबकि नए नाबालिग (आंतरिक) प्रवृत्ति लाइन नवीनतम कीमत के विकास को ट्रैक करने में मदद करेगी। नियम 7. किसी भी प्रवृत्ति लाइन जल्दी या बाद में टूट जाएगा। एक प्रवृत्ति लाइन कुछ और नहीं है, लेकिन सहारा लाइन। हम जानते हैं कि जब समर्थन स्तर टूट जाता है तो यह स्वतः प्रतिरोध स्तर में परिवर्तित हो जाता है। समान नियम प्रवृत्ति लाइनों पर लागू होता है जब कोई प्रवृत्ति लाइन टूट जाती है, तो यह कुछ समय के लिए चार्ट पर रहना चाहिए, साथ ही निकटतम भविष्य में लाइन के प्रतिमान की उम्मीद कर रहा है: यह एक टूटी हुई प्रवृत्ति रेखा का एक नया व्यापार खोलने का एक शानदार अवसर है। आप हमेशा एक टूटी हुई प्रवृत्ति लाइन के ऐसे आदर्श रिस्टॉव्स को नहीं देखते हैं, कभी-कभी टूटा रेखा को बिना तक पहुंचने के लिए एक छोटी सी पुलबैक होगी। फिर भी, यह एक सामान्य पैटर्न है जो हर व्यापारी को पहचानने में सक्षम होना चाहिए। नियम 8. रुझान रेखा फ्लैट क्षैतिज हो सकते हैं। वे आवश्यक रूप से एक कोण नहीं है यह तब होता है जब हमारे पास 2 बराबर (या लगभग बराबर) शीर्ष या नीचे के होते हैं (डबल टॉप एम्प डबल बॉटम्स के रूप में जाना जाता है)। हमारे चार्ट पर हमारे पास आदर्श डबल टॉपबॉटम पैटर्न नहीं है, लेकिन हम क्षैतिज एसआर स्तर से कुछ चीजें सीख सकते हैं: कोई भी क्षैतिज एसआर स्तर बल्कि एक क्षेत्र है, सटीक मूल्य नहीं है। कल्पना कीजिए कि आपके पास एक तेज पेंसिल के बजाय एक मार्कर है, और इस मार्कर के साथ आप एसआर स्तर को आकर्षित कर रहे हैं। अब आपको पता चल जाएगा कि एसआर स्तर के माध्यम से कुछ स्पाइक टूटे हुए एसआर स्तर का संकेत नहीं है, बल्कि एक परीक्षा है। सच तोड़ आता है जब स्तर के माध्यम से कीमतें सामान्य रूप से एक लंबी निश्चित मोमबत्ती के साथ भय के बिना स्लाइस नियम 9. प्रवृत्ति लाइनों का उपयोग मूल्य चैनल बनाने के लिए किया जाता है। सबसे पहले आपको एक नियमित प्रवृत्ति रेखा खींचना है, और फिर इसे मूल्य चैनल के दूसरी तरफ समानांतर सममित रेखा बनाने के लिए प्रतिलिपि बनाएं। जब आप मुख्य प्रवृत्ति लाइन के साथ व्यापार जारी रखते हैं, तो एक चैनल प्रॉफिट लक्ष्य को पेश करने में मदद करता है। जब हम मध्यवर्ती रेखाएं और एंड्रयूज पिचफोर्क पर चर्चा करते हैं तो चैनलों के बारे में अधिक चर्चा करें नियम 10. विभिन्न ट्रेडर्स एक ही चार्ट को देखते हुए विभिन्न प्रवृत्ति लाइनों को आकर्षित करेंगे, जो संदेश भेजता है कि आपके द्वारा आकर्षित की जाने वाली रेखाएं अन्य विदेशी मुद्रा बाजार प्रतिभागियों द्वारा तैयार की गई पंक्तियों से भिन्न हो सकती हैं। लक्ष्य की प्रवृत्ति लाइनों के रूप में बहुमत होगा - इससे बहुमत के साथ व्यापार करने में मदद मिलती है, जो कि बहुत आसान है उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सबसे स्पष्ट प्रवृत्ति लाइनों पर ध्यान केंद्रित करना (उन सभी को जो सबसे ज्यादा सूचना और आकर्षित करना होगा), और कम से कम स्पष्ट लोगों से बचने की कोशिश करें। जबकि कुछ फ़ॉरेक्स व्यापारियों ने कीमतों की छाया का उपयोग करते हुए लाइनिंग ट्रेन्ड लाइन पसंद करते हैं, जबकि अन्य छाया की उपेक्षा करेंगे, और इसके बजाय केवल कैंडेस्टेस्टिक बॉडी (लाइन चार्ट उदाहरण) का उपयोग करें। इसका अर्थ देखने के लिए, निम्न प्रयास करें: 1. अपने चार्ट को लाइन चार्ट पर स्विच करें। फिर एक प्रवृत्ति रेखा खींचना 2. अब अपना चार्ट कैंडलस्टिक चार्ट पर वापस स्विच करें ध्यान दें कि आपकी प्रवृत्ति लाइन मोमबत्ती की छाया का उपयोग नहीं कर रही है कुछ व्यापारियों का मानना ​​है कि यह प्रवृत्ति लाइनों को आकर्षित करने का सही तरीका है (क्योंकि वास्तविक मूल्य ओपन और बंद मूल्य मध्यवर्ती उतार-चढ़ाव से अधिक महत्वपूर्ण है), जबकि अन्य असहमत हैं, क्योंकि छाया वास्तविक मूल्य चोटियों और घाटियां दर्शाती हैं जिनके पास खुद का मूल्य है। 12 ऑटो ट्रेंडलाइन MT4 संकेतक

No comments:

Post a Comment